CG, ब्रेकिंग- स्कूलों में गरमी की छुट्टी में हो सकती है बढ़ोत्तरी, शाला प्रवेशोत्सव भी टालने की तैयारी, सरकार ले सकती है फैसला

रायपुर 16 जून 2024। छत्तीसगढ़ में गरमी की छुट्टी में बढ़ोत्तरी हो सकती है। 18 जून से स्कूल खुलना है, लेकिन भीषण गरमी को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी 1 सप्ताह और आगे बढ़ायी जा सकती है। राज्य सरकार इस पर विचार कर रही है। जल्द ही इसका आदेश जारी होने की उम्मीद है। जानकारी के मुताबिक एक सप्ताह अभी छुट्टी को आगे बढ़ाया जा सकता है। लिहाजा स्कूलों में आयोजित होने वाले शाला प्रवेशोत्सव की भी तारीख में बढ़ोत्तरी हो सकती है। आपको बता दें कि 18 जून को जशपुर के बगिया में शाला प्रवेशोत्सव का कार्यक्रम होना था, लेकिन उसे भी गरमी को देखते हुए बढ़ाया जा सकता है।

Telegram Group Follow Now

आपको बता दें कि प्रदेश में अभी भी भीषण गरमी पड़ रही है। छत्तीसगढ़ में मानसून एक सप्ताह पहले ही दस्तक दे चुका है, लेकिन सुकमा से आगे मानसून नहीं बढ़ सका है। लिहाजा प्रदेश में 10 से 12 जून तक समय पूर्व प्रस्तावित मानसून अभी भी छत्तीसगढ़ में सक्रिय नहीं हुआ है। चर्चा है कि भीषण गरमी और लू को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी में बढ़ोत्तरी की तैयारी है। कल बकरीद की छुट्टी है, उसके बाद स्कूल खोला जाना था, लेकिन फिलहाल स्कूल की छुट्टी को बढ़ाया जा सकता है।

Related Articles

NW News